संबद्ध विपणन समझाया

एफिलिएट मार्केटिंग क्या है
एफिलिएट मार्केटिंग एक प्रकार का प्रदर्शन-आधारित मार्केटिंग है, जहां एक व्यवसाय प्रत्येक नए ग्राहक या बिक्री के लिए सहयोगी को पुरस्कृत करता है, जिसे वे अपने अद्वितीय सहबद्ध लिंक के माध्यम से व्यवसाय में लाते हैं। जैसे लिंक bluehost.sjv.io/gbe0QA
इस मॉडल में, एक सहयोगी अपनी वेबसाइट पर या अपने अद्वितीय सहबद्ध लिंक का उपयोग करके अपने सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से किसी उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देता है। जब कोई एफिलिएट के लिंक पर क्लिक करता है और खरीदारी करता है, तो एफिलिएट उस बिक्री पर कमीशन कमाता है।
एक संबद्ध द्वारा अर्जित कमीशन की राशि उस व्यवसाय द्वारा निर्धारित शर्तों के आधार पर भिन्न होती है जिसका वे प्रचार कर रहे हैं। कुछ व्यवसाय प्रति बिक्री एक निश्चित शुल्क की पेशकश करते हैं, जबकि अन्य बिक्री मूल्य का एक प्रतिशत प्रदान करते हैं।
संबद्ध विपणन पारंपरिक विपणन विधियों की लागत और प्रयास के बिना व्यवसायों के लिए अपनी ऑनलाइन बिक्री बढ़ाने का एक लोकप्रिय तरीका है, जबकि सहयोगी उन उत्पादों या सेवाओं को बढ़ावा देकर आय अर्जित कर सकते हैं जिन पर वे विश्वास करते हैं और जो उनके दर्शकों के लिए प्रासंगिक हैं।
कोई टिप्पणी नहीं:
एक टिप्पणी भेजें
Please don t do wrong comments this is for your site